241543903 क्या है ? | 241543903 Heads In Freezers

241543903 Heads In Freezers :- आज हम आपको एक रहस्यमई नंबर 241543903 के बारे में बताने जा रहे हैं। क्या आपने भी इस रहस्यमई नंबर के बारे में सुना है और आप जानना चाहते हैं, कि इस नंबर के पीछे क्या कहानी है।

हम जब भी इस रहस्यमई नंबर को गूगल में चेक करते हैं, तो हमें एक अजीब सी तस्वीर दिखाई देती है, इसलिए इसे एक रहस्यमई नंबर कहा गया है। इस रहस्यमई नंबर के बारे में सभी बातें जानने के लिए कृपया इस लेख को पूरा पढ़ें।


241543903 Heads In Freezers ( The story behind the 241543903 )

यह एक संख्यात्मक रहस्यमई नंबर है, जिसका नाम है ” Head in the Freezer ” । यह संख्या एक कोड वर्ड है, जिसमें कि लोग फ्रीजर में अपने सिर के साथ तस्वीरें लेकर उन्हें ऑनलाइन साझा करते हैं।

सरल शब्दों में कहा जाए तो यह एक तरह का memes है, जिसमें लोगों ने फ्रीजर के अंदर अपना सर डाला और एक फोटो क्लिक किया और साथ ही इसे सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर रहस्यमई नंबर 241543903 के साथ साझा किया।

जब भी आप गूगल में 241543903 टाइप करते हैं, तो आपको कई परिणाम देखने को मिलेंगे। इसमे आपको लोगों के सिर आपको फ्रीजर के अंदर दिखाई देंगे।

यह एक ट्रेंड बन चुका है, इसलिए इस ट्रेंड को सभी लोग फॉलो करते हुए अपना सिर्फ फ्रिज में रख कर फोटो खींचा रहे हैं।

डेविड हॉर्विट्ज ने ही ” Head in the Freezer” memes को शुरू किया। डेविड हॉर्विट्ज को हम head in the Freezer के संस्थापक भी कह सकते हैं।

डेविड को यह विचार तब आया, जब उसके दोस्त को सिर दर्द हो रहा था और उसने अपने दोस्त को अपना सर फ्रीजर में रखने का सुझाव दिया।

यह रहस्यमई नंबर डेविड के फ्रिज के सीरियल नंबर, सोबा नूडल्स और ऐड मैम के पैकेज पर बार कोड का एक संयोजन है, जो उस समय डेविड के फ्रिज में थे।


241543903 नंबर का ट्रेंड कब से शुरू हुआ ? ( When the trend 241543903 started ? )

241543903 नंबर का ट्रेंड्.2009 में शुरू हुआ था। न्यूयॉर्क के एक कलाकार डेविड हॉर्विट्ज ने सबसे पहले इस ट्रेंड को शुरू किया।

डेविड ने सबसे पोपुलर सोशल मीडिया टंबलर में अपने अकाउंट पर  241543903 से फ्रीजर में अपने सिर के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और साथ में उन्होंने अन्य सोशल मीडिया यूजर को भी इस नंबर के टैग के साथ ऐसी तस्वीर पोस्ट करने को कहा।

कई लोगों ने टैग के साथ फ्रीजर में अपना सर डाल कर तस्वीर पोस्ट की। जिसके कारण 241543903 लोकप्रिय हो गया।

लोगों को फ्रीजर में अपने सिर की तस्वीर लेने और 241543903 टैग के साथ फोटो अपलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया गया इस तरह से यह गूगल पर भी बहुत लोकप्रिय हुआ।


डेविड हॉर्विट्ज का इंटरव्यू ( Interview of David Horvertz)

डेविड का यह ट्रेंड इतना लोकप्रिय होने के बाद डेविड का इंटरव्यू भी लिया गया और उनसे इस रहस्यमई नंबर के बारे में पूछा गया।

डेविड ने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया, कि उनके दोस्त माइलिन का सर दर्द हो रहा था, तभी डेविड को विचार आया, कि क्यों न सर को फ्रिज में रखा जाए जिससे सर दर्द ठीक हो सकता है।

माइलिन को यह सुझाव देने के बाद डेविड ने खुद अपना सर फ्रीजर में चिपकाने का प्रयास किया और सोशल मीडिया पर एक नंबर टैग के साथ पोस्ट किया।

डेविड ने इस बात का भी खुलासा किया, कि रहस्यमई नंबर 241543903 उनके रेफ्रिजरेटर का सीरियल नंबर, सोबा नूडल्स और ऐड मैम के पैकेज पर बार कोड का एक संयोजन है। यानी डेविड ने यह नंबर अपने फ्रिज में रखे सामान से बनाया है।


डेविड हॉर्विट्ज इस समय कहां पर हैं ? ( Where is the David Horvertz now ? )

इस समय डेविड US के शहर में रहते हैं और एक कलाकार के रूप में काम कर रहे हैं। डेविड को उनकी कविता संबंधित कार्यों के लिए जाना जाता है।

डेविड अपने कार्यों में पुस्तक कला, फोटोग्राफी, वाटर कलर, प्रदर्शन कला और मेल कला का उपयोग करते हैं।

डेविड सोशल मीडिया के माध्यम से अधिक लोकप्रिय हैं। यह सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ अतरंगी चीजें पोस्ट करते रहते हैं जिसे उनके फैंस द्वारा फॉलो किया जाता है।


For More Info Watch This :


निष्कर्ष ( Conclusion ) :

आज के इस लेख में हमने आपको रहस्य में नंबर 241543903 Heads In Freezers के बारे में जानकारी दी।

उम्मीद करते हैं, कि आपको इससे रहस्यमई नंबर से संबंधित सभी तरह की जानकारी मिल पाई होगी। यदि आप कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Read Also :-

Leave a Comment